4 दिन सभी बैंक बंद रहेंगे ( All Bank Closed For Next 4 Days)

कोई भी बैंक से जुडा काम निपटाना हो अथवा महत्वपूर्ण लेनदेन करना हो? तो आज ही पुरे कर लीजिये बैंक से जुड़े सभी काम क्योकि शनिवार से 4 दिन के लिए बैंक बंद हो जायेंगे!

bank closed के लिए चित्र परिणाम

अगर आपको बैंक से कोई भी काम हे जो आपको पूरा करना हैं तो आपके पास सिर्फ और सिर्फ आज ही का दिन हैं बेंक से सम्न्धित सभी काम पुरे करने के लिए क्योकि  शुक्रवार से बैंकों में 4 दिन की लंबी छुट्टी है. हालांकि आप अपने जरूरी काम एटीएम और नेट बैंकिंग के जरिए कर सकते है किन्तु लिंक इन छुट्टियों में ATM और NET banking पे ज्यादा लोड की वजह से आपका काम धीमा हो सकता हैं.
4 दिन की छुट्टी पर क्यों हैं सारी Banks 
अगले चार दिन त्योहारों से भरे हैं जहा 29 सितंबर (शुक्रवार) को राम नवमी है वाही 30 सितंबर (शनिवार) को दशहरा है. 1 अक्टूबर (रविवार) को वीकेंड की छुट्टी है तो 2 अक्टूबर (सोमवार) गांधी जयंती पर नेशनल हॉली डे है. और इन मुख्य दिनों में बेंको का बंद होना आपके बैंक सम्बन्धी कामो पर सीधा असर डाल सकता हैं!
ATM या NET BANKING का सहारा 
- 4 दिन की लम्बी छुट्टी के कारण आपको यदि आहरण या पैसे निकालने के लिए दिक्कत आती हैं तो आप ATM का उपयोग कर सकते हैं!
- पैसा निकालने के लिए लोगो को ज्यादा परेशान ना होना पड़े इसके लिए शहर में लगे सभी बैंक के एटीएम में सभी बैंको ने रुपए डालने की प्रक्रिया शुरू कर दी हैं!
- आपको पता हो लगभग सभी बैंक पैसे डालने का अनुबंद निजी कम्पनियों को सौप चुकी हैं जिससे पैसे डालने में कोई समस्या नहीं आती!
- किन्तु त्योहारों के इस दौर में यदि आप ATM से पैसे निकालने जा रहे हैं तो हो सकता हैं भारी लोड की वजह से किसी किसी ATM पर पैसो की कमी अथवा लिंक फेल होने की संभावना बनी हुई हैं!
-यदि आप किसी को पैसा भेजना चाहते हैं तो आप नेट बेंकिंग,e-wallet,BHIM AAP अथवा अन्य एप्लीकेशन की सहायता ले सकते हैं! 
- यदि आप इन दिनों खरीदारी करने का सोच रहे हैं और आपके पास नगद नहीं हैं तो अपने डिजिटल वॉलेट,डेबिट कार्ड,क्रेडिट कार्ड से आप बिना किसी परेशानी के शॉपिंग कर सकते हैं.
SHARE

Manglesh Rao

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें