Financial-Loan-Personal Loan,Home Loan,Business Loan Information In Hindi

↑ Grab this Headline Animator

ICICI LOMBARD SHARE PRICE/ आईसीआईसीआई लोम्बार्ड शेयर प्राइस (सम्पूर्ण जानकारी हिंदी में)

काफी समय से चली आ रही अटकलों के बिच आज आईसीआईसीआई जनरल इंशोरेंस कंपनी ने आज स्टोक एक्सचेंज में अपना कदम रखा हैं!
देश के बड़े निजी क्षेत्रो में शुमार आईसीआईसीआई जनरल इंशोरेंस कंपनी के गेर जीवन बीमा कंपनी के शेयर शुरवाती/इशु मूल्य 661/- के बदले लगभग 3.38% गिरकर 638.65 खुले!
बाजार के विश्लेषको और अनुभवियो ने अनुमान लगाया हैं की पिछले दिनों आई बाजार की नरमी के कारण निवेशको को लिस्टिंग का कोई विशेष फ़ायदा नहीं मिलता नजर आ रहा हैं!


19 सितंबर के पूर्व आईपीओ की बिक्री 15 सितम्बर को शुरू हुई थी इस समय के बीच जारी ICICI LOMBARD के 5,700 करोड़ रुपये के आईपीओ को तीन गुना समर्थन  मिला था। संस्थागत निवेशकों ने जारी होने के मुकाबले 8 गुना बोलियां लगाई थी।


ICICI LOMBARD का आईपीओ शुद्ध रूप से OFS था जिसमें इसके प्रमोटर आईसीआईसीआई बैंक ने अपनी 7 प्रतिशत हिस्सा पब्लिक के लिए ऑफर करा था  जबकि Fairfax Financial Holdings कंपनी द्वारा अपना 12 प्रतिशत का मुख्य हिस्सा बेच दिया। 
आईसीआईसीआई लोंबार्ड कम्पनी का वित्त वर्ष 2018 की पहली तिमाही में भारत के गैर-जीवन बीमा बाजार के 20.2 प्रतिशत पर कब्जा रहा हैं । इसने साल 2004 से ही निजी गैर-जीवन बीमा के स्थान में पहला स्थान प्राप्त करके वर्तमान तक कायम करके रखा हुआ है। 


ICICI LOMBARD के पास नॉन-लाइफ इन्शोरेंश सेक्टर की विभिन्न सेवाए हैं। इनमें वाहन,हेल्थ और personal accidental death, अग्र्रो एवं  इंजिनिरिंग इंश्योरेंस प्रॉडक्ट्स सम्बन्धी इन्शोरेंश सेवाए शामिल हैं।

उपरोक्त जानकारी विभिन्न स्त्रोतों से प्राप्त जानकारी हैं ! वर्तमान समय में इस जानकारी को लोगो तक पूछना ही इस लेख का मुख्य आधार हैं!
Topic:- ICICI Lombard,ICICI Prudential,ICICI Lombard General Insurance shares ,stock exchanges today,ICICI Lombard IPO
.
SHARE

Manglesh Rao

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें