Recent Comments

बैंकिंग क्षेत्र में नए अवसर-बैंक के साथ मिलकर कमाए लाखो!

बैंकिंग क्षेत्र में नए अवसर-बैंक के साथ मिलकर कमाए लाखो!
 संबंधित चित्र

यदि आप बेंकिंग क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं वो भी बिना नोकरी किये तो banking व्यापार में बहुत अच्छा अवसर हैं! हाल ही में आधार कार्ड के बढ़ते उपयोग से और सरकार की आधार कार्ड को अनिवार्यता को देखते हुए प्रतेक बेंक में जल्द ही आधार सेंटर खुलने वाले हैं ! इससे जुड़कर आप अच्छी आमदनी प्रतेक माह कर सकते हैं!




असल में देश में बड़े बैंक जल्द ही आधार इनरोलमेंट की सुविधाए अपनी बैंक के अन्दर ही शुरू करने जा रहे हैं!इसके लिए बैंक ब्रांच में आधार सेंटर को खोलने की मंजूरी दी गयी हैं!इस सम्बन्ध में UID अथोरिटी ने भी हरी झंडी अर्थात अपनी स्वीकृति दे दी हैं !इस योजना के तहत आप भी बैंक परिसर में अपना आधार सेंटर खोल के इस मोके का फायदा उठाकर लाखो कमा सकते हैं! यदि आपको बैंक की और से आधार सेंटर खोल के दिया गया तो आप स्वयं के साथ कई लोगो को रोजगार प्रदान कर सकते हैं!

क्यों हैं कमाई के अवसर?

दरसल वर्तमान में जहा आधार कार्ड की banking में अनिवार्यता आवश्यक हो चुकी हैं इस लिए सरकार ने पूर्व में बैंक को ही आधार सेंटर चलाने की जवाबदारी दी थी किन्तु बैंको द्वारा सरकार को स्पष्ट किया हैं की बैंक में पूर्व से ही कार्य की अधिकता हैं ! ऐसे में यदि आधार सेंटर खोल के आधार इनरोलमेंट का कार्य भी बैंक के पास आगया तो उसके वास्तविक कार्यो में असुविधा होगी! बैंको द्वारा इस तरह के सुझाव के साथ यह सुझाव केंद्र को दिया की इस सर्विस को थर्ड पार्टी को दिया जाए,बैंक के इस सुझाव को UIDAI द्वारा मंजूरी दे दी हैं ! इस मंजूरी के तहत अब बैंक’स निजी फर्म या आपरेटर हायर कर सकता हैं!

कमाई के लियें क्या करना होगा?

यदि आप भी बेंक से मिलकर आधार एनरोलमेंट सर्विस सेंटर खोलना चाहते हैं तो आपको बैंक के समस्त ग्राहक जो वहा के सुवधा ले रहे हैं उनका आधार इनरोल करना होगा! इस सर्विस के लिए बैंको द्वारा जगह और एक निश्चित राशी भी प्रदान की जायेगी ! इसके लिए उपयोगकर्ता को केवल दो लाख* रूपये राशी निवेश करना होगी!



SHARE

Manglesh Rao

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें