How to Improve Credit Score -- आपके पार्टनर का Credit SCORE चेक करे!

How to Improve Credit Score -- आपके पार्टनर का Credit SCORE चेक करे!
आपके पार्टनर अर्थात पति या पत्नी के साथ लिए गए सयुक्त LOAN भी आपके सिबिल SCORE पर असर डालते हैं तो अच्छा होगा की जिस प्रकार आपने अपनी व्यक्तिगत जानकारी अपनी सिबिल रिपोर्ट में चेक की हैं उसी प्रकार अपने पति पत्नी के सिबिल रिपोर्ट में भी चेक कर सकते हैं !
 How to Improve Credit Score -- BANK’S/FINANCIAL संस्था को सही कारण बताये
यदि आपके सिबिल SCORE कम होने का कारण वाकई में पिछले लोन के असमय भुगतान हैं तो LOAN आवेदन किये हुए BANK’S और FINANCIAL संस्था से बात करे और उन्हें कारण सहित समझाए की किन कारणों से किश्तों में देरी हुई हैं ! वेसे यहाँ ये ध्यान रखने वाली बात हैं की कोई भी LOAN प्रदाता BANK’S या LOAN कम्पनी जानबूझ कर किये गए डिफाल्ट को बिलकुल भी बर्दाश्त नहीं करती किन्तु कुछ आपातकालीन कारण-परिस्थिति जैसे नोकरी छुट जाना,कोई मेडिकल इमरजेंसी हो जाने पर BANK’S इन पर विचार कर सकती हैं !ध्यान रहे इन सभी परिस्थितियों का यदि आपके पास कोई दस्तावेजी प्रूफ हैं तो आपको LOAN आसानी से मिल सकता हैं!
 How to Improve Credit Score --  LOAN TO VALUE
जब कोई बड़े लोन जेसे HOME LOAN आदि के लिए आप LOAN हेतु आवेदन करते हैं तो आपको संपत्ति के मूल्य का 75-80% LOAN स्वीकृत किया जाता हैं किन्तु यदि आपका आंशिक सिबिल SCORE खराब हैं तो आप Loan To Value अर्थात LTV या संपत्ति का 60%-65% LOAN प्राप्ति की संभावना का लाभ उठा लेना चाहिये!


- आगे की स्लाइड पढने के लीये निचे क्लिक करे -

SHARE

Manglesh Rao

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें