Recent Comments

बिजनेस लोन के नुकसान –Disadvantage of Business Loan

बिजनेस लोन के नुकसान –Disadvantage of Business Loan

ऊपर हमने आपको Business Loan के लाभकारी पक्ष के बारे में बताया लेकिन आपको पता हैं की हर सिक्के के दो पहलु होते हैं इसलिए बिजनेस लोन के नुकसान भी आप अच्छे से पढ़ ले !

  • इसका सबसे बढ़ा नुकसान हैं की Business Loan हर व्यक्ति को आसानी से नहीं मिलता इसके लिए Bank’s के काफी चक्कर लगाना पढ़ते हैं !तथा Business Loan Application से लेकर इसकी Loan Sanction और पैसा मिलने तक काफी मशक्कत करनी होती हैं! Business Loan Application Process अत्यंत मुश्किलों वाली होती हैं एप्लीकेशन से पूर्व आपको बैंक को अपने बिजनेस के बारे में अच्छे से समझाना होता हैं तथा एक अच्छा Business Project तेयार करके बैंक को देना होता हैं! जिस प्रोजेक्ट में Bankers को आपके बिजनेस में संभावना नजर आती हो!




  • यदि Business Loan लेने के कुछ सालो बाद आपको बिजनेस में बड़ा लोस होता हैं और जिस कारण आपके व्यापार में हानि के चलते व्यापार डूब जाता हैं तो बैंक को यह अधिकार होता हैं की Loan Recovery के लिए वो आपकी किसी भी संपत्ति से उसका भुगतान कर सके!यहाँ इस लिंक को पढ़ कर आपको और अधिक मदद मिलेगी!

सरल शब्दों में कहा जाए तो यदि आप किसी भी प्रकार के लोन लेने का मन बना रहे हैं तो ध्यान रखे लोन लेना अत्यंत सरल हैं किन्तु उसका भुगतान कठिन हैं इसीलिए आप लोन लेने के पूर्व अपनी आय,भविष्य के जोखिम,वर्तमान बिजनेस और भविष्य में उस बिजनेस की संभावनाओ को ध्यान में अवश्य रखे !

HOME LOAN PRE-PAYMENT 

हिंदी में Personal Finance के नियमित अपडेट्स के लिए आप हमें नीचे कमेंट्स कर सकते हैं। इस पेज को लाइक और शेयर अवश्य करे!



SHARE

Manglesh Rao

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें