आईडीएफसी बैंक का शॉर्ट एंड स्वीट लोन l Short and Sweet Loan By IDFC Bank



Loan Finance के लिए इमेज परिणाम
IDFC Bank ने लोन के परंपरागत और पुराने हो चुके तरीको से हटकर लोन देने की पेशकश की हैं अपने लोन के ग्राहकों को आकर्षित के उद्धेश्य से आईडीएफसी बैंक एक खास तरह का लोन प्रोडक्ट बाजार में ला रहा हैं।

इन लोन प्रोडक्टस में 

शॉर्ट एंड स्वीट लोन - Short and Sweet Loan

फ्यूचर अर्निंग पोटेंशियल लोन - Future Earning Potencial Loan

ब्रिज लोन - Bridge Loan

को शामिल किया गया हैं।

इन लोन उत्पादों के सहारे आईडीएफसी बैंक इस साल के आखरी तक अपने लोन बुक को बढ़ाना चाहता हैं।


शॉर्ट एंड स्वीट लोन क्या हैं ? What is Short & Sweet Loans?

'शॉर्ट एंड स्वीट लोन' की द्वारा बैंक अपने ग्राहकों को अनेक लोन सर्विस दे रहे हैं इस लोन प्रोडक्ट की मदद से लोन के ग्राहक अपने लोन को दो हिस्सों में विभाजित सकते हैं एक में वे इसके पुनर्भुगतान के लिए रेगुलर टर्म लोन का विकल्प चुन सकते हैं वही दूसरा, अपने लोन अकाउंट पर वे ओवरड्राफ्ट की सुविधा भी पा सकते हैं ।  इसका सबसे बड़ा फायदा यह हैं कि इससे वास्तविक ब्याज कम होता हैं।

इस लोन में विशेष सुविधा होगी कि शॉर्ट एंड स्वीट लोन को अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप बनाया जा सकता है। आप इस लोन में खुद चुन सकते हैं कि लोन का कितना हिस्सा टर्म लोन में जाएगा और कितना ओवरड्राफ्ट अकाउंट में जमा होगा।



फ्यूचर अर्निंग पोटेंशियल लोन क्या हैं ? What is Future Earning Potential Loan?

यदि आप जॉब करते हैं तो भविष्य में आपकी सेलेरी बढ़ना तय हैं लेकिन लोन हमेशा वर्तमान सेलेरी के बेस पे होता हैं किंतु फ्यूचर अर्निंग पोटेंशियल लोन ग्राहकों को भविष्य में बढ़ने वाले वेतन के अनुरूप ज्यादा लोन लेने की सरलता प्रदान करता हैं।

ब्रिज लोन क्या हैं ? What Is Bridge Loans?

ब्रिज लोन विशेषकर उन ग्राहकों के लिए हैं जिन ग्राहकों ने पूर्व में होम लोन ले रखा हैं तथा अभी वे किसी अन्य घर मे शिफ्ट होने का मन बना रहे हैं तथा नए घर के लिए होम लोन लेना चाहते हैं ऐसे में आईडीएफसी नई प्रोपेर्टी खरीदने के लिए लोन देगा और जब पुरानी संपत्ति बिक जाएगी तो पुराना होम लोन स्वतः ही सेटल्ड हो जाएगा ।

लोन प्रोडक्ट के माध्यम से लोन देने को सरल बनाने के साथ ही साथ आर्इडीएफसी बैंक अपनी व्यावसायिक वेबसाइट पर घर या प्रॉपर्टी सर्च करने की भी सुविधा भी प्रदान करेगा। इस वेबसाइट पर प्रॉपर्टी की कीमतें ग्राहकों के लिए उपलब्ध करार्इ जाएगी तथा साथ ही बैंक इसके जरिए खरीदारों ओर अपने पोटेंशल होम लोन कस्टमर्स को संपत्ति तथा अन्य दस्तावेज पूरा करने में मदद करेगी।

आईडीएफसी बैंक की इस वेबसाइट 13 अलग-अलग तरह के कैलकुलेटर मौजूद हैं जिसके माध्यम से आप अपने लोन के सभी आकलन कर सकते हैं जैसे ब्याज,मूलधन,संपत्ति वैल्यू आदि।


फाइनेंस और लोन तथा अन्य जानकारी प्राप्त करने के लिए सब्सक्राइब करे और अन्य कोई सवाल यदि आपके मन मे हैं तो हमसे कमेंट्स बॉक्स में पूछे।



SHARE

Manglesh Rao

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें