Financial-Loan-Personal Loan,Home Loan,Business Loan Information In Hindi

↑ Grab this Headline Animator

सुप्रीम कोर्ट का आधार कार्ड पे फैसला | Supreme Court Verdict on Adhar card

Aadhar card के लिए इमेज परिणाम
दोस्तों आज आधार कार्ड बहुत महत्वपूर्ण दस्तावेज हो गया हैं ! तथा इसकी अनिवार्यता को लेकर सुप्रीम कोर्ट में चल रहे ट्रायल पे आज सुप्रीम कोर्ट ने चार महत्वपूर्ण फैसले सुनाये हैं !

सुप्रीम कोर्ट का कहना हैं की आधार कार्ड पूरी तरह से सुरक्षित हैं और इसने गरीबो पहचान और मजबूती प्रदान की हैं ! सुप्रीम कोर्ट ने सीधे तौर पर निर्देश दिया हैं की आधार कार्ड के आकडे छ: महीने तक रखे जा सकेंगे ! इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने 4 ऐसे बड़े फैसले सुनाये हैं ! जिससे थोड़ी राहत मिलेगी !

पूरी जानकारी से पहले सबस्क्राइब जरुर करे !
Enter your email address:



1. आधार एक्ट-57 को हटाया गया - सुप्रीम कोर्ट ने आधार एक्ट के सेक्शन 57 को हटा दिया हैं इसका मतलब यह हैं की अब आपको प्रायवेट कम्पनियों में जॉब के लिए या काम करते हुए आधार कार्ड की जानकारी नहीं देना होगी!


2. बैंक खाते के लिए आधार कार्ड की अनिवार्यता ख़त्म - सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार अब बैंक खाते को आधार कार्ड से लिंक कराने की आवश्यकता नहीं हैं साथ ही मोबाइल नंबर को आधार से लिंक कराने की अनिवार्यता को भी ख़त्म कर दिया गया हैं !

3. शिक्षा के लिए जरुरी नहीं अब आधार - सुप्रीम कोर्ट ने एक बड़ा फैसला ये भी दिया की अब CBSE,NEET में भी आधार कार्ड की जरुरत नहीं हैं साथ ही स्कूल या कॉलेज के एडमिशन के वक्त भी आधार कार्ड अनिवार्य नहीं होगा !

4. आधार कार्ड की जरुरत यहाँ होगी - अगर आपको इनकम टेक्स फ़ाइल करना हैं ? या पेन कार्ड बनवाना हैं तो आपको आधार कार्ड की जरुरत होगी !


तो दोस्तों ये थे 4 ऐसे बड़े फैसले जो आज सुप्रीम कोर्ट ने आधार कार्ड की अनिवार्यता पर दिए हैं ! यह जानकारी अपने दोस्तों में शेयर जरुर करे ताकि उन्हें भी इसकी जानकारी मिले !

धन्यवाद

SHARE

Manglesh Rao

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें