इस कम्पनी से आसानी से मिलता हैं पंचायत के पट्टे पर होम लोन | This company gives home loan, on lease of Panchayat | How to Get Home Loan on Panchayat Patta


#mangleshrao के लिए इमेज परिणाम
दोस्तों,क्या आप ग्रामीण एरिये में रहते हैं ? और आपको अपने घर के लिए होम लोन लेना हैं? लेकिन संपत्ति के पर्याप्त दस्तावेज जैसे रजिस्ट्री आदि नहीं होने के कारण आपको होम लोन लेने में परेशानी आ आरही हैं ?साथ ही आप खोज रहे हैं ऐसी जानकारी जिससे आपको आपके ग्रामीण आवास पर होम लोन मिल सके! तो आज की जानकारी आपके लिए ख़ास हो सकती हैं ! 

क्योकि आज हम बताने वाले हैं एक ऐसी कम्पनी के बारे में जो गाव की सम्पत्तियों पर भी होम लोन देती हैं वो भी कम संपत्ति डाक्यूमेंट्स के! इस कम्पनी की पूरी जानकारी जैसे ब्याज, दस्तावेज, प्रोसेस को समझने के लिए आपको हमारे साथ आखरी तक बने रहना होगा! क्योकि वीडियो के आखरी में इस कम्पनी से लोन लेने का आसन तरीका मैं बताने वाला हूँ !



दोस्तों, देश में एक ऐसी कम्पनी काम कर रही हैं जो ग्रामीण इलाको में  होम लोन मुहेया कराती हैं ! उसका नाम हैं आवास फाइनेंसर लिमिटेड ! पूर्व में इसे ए.यु फाइनेंस के नाम से जाना जाता था!
जयपुर बेस्ड आवास फाइनेंसर, होम लोन देने के साथ बिजनेस लोन देने का काम भी करती हैं ! जिसका फोकस ऐसे परिवारो को होम लोन की सेवा देना हैं जो आर्थिक रूप से मध्यम और ग्रामीण क्षेत्रो से आते हो !
मार्च 2012 में शुरू हुई इस कम्पनी ने अभी तक बहुत से ऐसे परिवारों को होम लोन दिया हैं जो मध्यम आय वर्ग से आते हैं और उनके पास कोई इनकम डाक्यूमेंट्स न होकर वे परिवार ग्रामीण इलाको में रहते हैं!


आएये जानते हैं किन उपयोग के लिए देती हैं होम लोन ?
दोस्तों, आवास फाइनेंसर पूरी तरह से फाइनेंस कम्पनी हैं तथा होम लोन के अनतर्गत आने वाले सभी कार्य जैसे प्लाट खरीदकर बनाने,नया घर बनवाने, तथा घर की मरम्मत जैसे सभी कामो के लिए इस कम्पनी से होम लोन लिया जा सकता हैं ! साथ ही आवास फाइनेंसर आपके घर के एवज में आपके बच्चो की उच्च शिक्षा,शादी या बिजनेस को बढाने के लिए मोर्टगेज लोन भी देती हैं !
तो आपको भी इन प्रायोजन के लिए होम लोन की जरुरत हैं तो इस कम्पनी का विकल्प बेहतर होगा !



जानते हैं किन दस्तावेजो के आधार पर होम लोन मिलता हैं ?
दोस्तों,सामान्य परिचय पत्र जैसे आधार कार्ड,पेन कार्ड,वोटर आई डी कार्ड आदि की आवश्यकता के साथ पते के प्रमाण के लिए आपको बिजली का बिल या राशन कार्ड देना होता हैं !
इसके अलावा इनकम डाक्यूमेंट्स के लिए आपके 6 महीने के बैंक खाते की जरुरत भी यहाँ होती हैं !कुछ मामलो में होम लोन लेने के लिए किसी प्रकार के आय के दस्तावेजो की जरुरत नहीं होती ! लेकिन ज्यादा लोन अमाउंट के लिए आपको सेलेरी स्लिप/सर्टिफिकेट या बिजनेस के दस्तावेज जैसे इनकम टेक्स रीटर्न, बिजनेस का हिसाब-किताब, कच्चे पक्के बिल आदि देना होते हैं !इसकी विशेषता अनुसार यहाँ प्रॉपर्टी के  न्यूनतम दस्तावेज लगते हैं,इसमें आपको आपकी संपत्ति का पंचायती पट्टा या अधिकार पत्र, पंचायत की NOC यहाँ देनी होती हैं !

प्रोसेस की बात की जाए तो, अगर आपकी उम्र 18 वर्ष से 60 वर्ष के बिच हैं और तो आपको बताये गए दस्तावजो की कॉपी के साथ यहाँ होम लोन के  लिए आवेदन फीस 1770 रुपये के चेक या डीडी के साथ आवेदन करना होता हैं ! उसके बाद आपके क्रेडिट स्कोर की जांच की जाती हैं ! और आपके द्वारा दी गयी घर, प्रॉपर्टी, व्यापार,व्यवसाय या नोकरी की जानकारियों की पुष्टि की जाती हैं ! अगर सभी जानकारिया सही पायी जाती हैं तो आपका होम लोन स्वीकृत कर दिया जाता हैं ! और आपको अपने मूल दस्तावेज यहाँ जमा करके कंपनी की ऋण लेने की प्रक्रिया को पूर्ण करना होता हैं !साथ ही अपने ग्रामीण पट्टे को रजिस्ट्रार ऑफिस जाकर आपकी संपत्ति का रजिस्टर्ड मोर्टगेज भी करवाना होता हैं !उसके बाद कम्पनी की प्रोसेस के हिसाब से आपके खाते में लोन का पैसा पहुचा दिया जाता हैं !

कुछ जरुरी बाते जो आपको ध्यान में रखना आवश्यक हैं ! यहाँ आप 2 लाख से लेकर 20 लाख तक के लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं !
यदि आप व्यापार व्यवसाय करते हैं तो आपको प्रतिवर्ष होम लोन का ब्याज 15 से 17 % तक लग सकता हैं !
यदि आप सरकारी कर्मचारी हैं या आपका वेतन बैंक में आता हैं तो आपको ब्याज की थोड़ी राहत मिलकर 11 से 14 % के बिच का ब्याज लग सकता हैं !
इसके अलावा यहाँ लोन प्रोसेसिंग फीस भी देनी होती हैं जो लगभग आपके लोन अमाउंट की 2% तक हो सकती हैं !
इसके अलावा कंपनी आपका एक इंशोरेंस भी करती हैं जिसका खर्चा आपके लोन से काटा जाता हैं !

कैसे करे आवेदन

आवेदन करने के लिए बता दे की आवास फाइनेंसर की ब्रांचे देश के 186 शहरो में मौजूद हैं ! आप बताये गए दस्तावेजो के साथ ब्रांच में जाकर सीधे आवेदन कर सकते हैं ! इसके अलावा आप कम्पनी के टोल फ्री नंबर 1800-20-888-20 पर संपर्क कर के और अधिक जाकारी ले सकते हैं ! आवेदन करने से पहले सभी नियम और शर्ते अच्छे से समझ लेना आपके लिए जरुरी हैं !क्योकि हम इस जानकारी के माध्यम से किसी भी तरह से कम्पनी को प्रमोट नहीं कर रहे हैं ! हमारा उद्येश्य आप तक नयी कंपनियों की जानकारी और उनकी लोन प्रोसेस को आप तक लाना हैं !


दोस्तों ये थी कुछ ख़ास और विशेष जानकारी आपके लिए ! अगर आपको ये जानकारी पसंद आयी हैं, तो इसे लाइक जरुर करे !
अगर आपके मन में इस जानकारी से जुडा कोई प्रश्न हैं या आप चाहते हैं की आपको किसी अन्य जानकारी तो हमें कमेंट्स करके आप बता सकते हैं !

दोस्तों,हो सकता हैं आपके किसी मित्र या रिश्तेदार को इस जानकारी की जरुरत हो तो इस जानकारी को उनसे शेयर जरुर करे !
और अगर आप ने अभी तक सबस्क्राइब नहीं किया हैं तो इसे सबस्क्राइब जरुर करे ताकि ऐसी ही इन्फोर्मेंटिव जानकारी आपको मिलती रहे !
हमारे साथ बने रहने के लिए  आपका धन्यवाद !! जय हिन्द !! जय भारत !!


SHARE

Manglesh Rao

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें