Home Loan in Just 5 Days | Jaldi Home Loan | How to Get Fast Loan | Home Loan Jankari Hindi



दोस्तों, जल्दी होम लोन लेना एक मुश्किल काम हैं ! आज चाहे बैंक हो या हाउसिंग फाइनेंस कंपनी, लगभग सभी कम से कम 10 दिनों में और ज्यादा से ज्यादा 1 महीने में होम लोन देती हैं ! कभी कभी तो होम लोन लेने में इससे भी ज्यादा टाइम लग जाता हैं ! अगर आपने घर का सौदा कर लिया हैं तो आपको घर बेचने वाले को जल्दी पैसे देने का तनाव होता हैं ! ऐसे में आप होम लोन के लिए अप्लाय करते हैं लेकिन इसमें भी लगने वाला टाइम आपकी चिंता का विषय बन सकता हैं ! तो दोस्तों, क्या ऐसा कोई तरिका हैं ? जिससे हमें आसान और तेजी से होमलोन मिल सके?
तो दोस्तों इसका जवाब हैं हां, भारत में एक ऐसी कंपनी काम कर रही हैं जो सिर्फ 5 दिनों में होम लोन स्वीकृत कर देने का दावा करती हैं !
आइये जानते हैं इस कंपनी के बारे में साथ ही इसका ब्याज,चार्जेस और लोन लेने की प्रोसेस को भी समझते हैं !

सबसे पहले बात करते हैं कंपनी के बारे में – दोस्तों इस हाउसिंग फाइनेंस कंपनी का नाम हैं इंडिया शेल्टर ! वैसे तो इस कम्पनी की शुरवात 1998 में सत्यप्रकाश हाउसिंग फाइनेंस कम्पनी के नाम से हुई थी लेकिन मार्च 2010 में इसे रीलांच करके इंडिया शेल्टर नाम दिया गया ! NHB यानी नेशनल हाउसिंग बैंक से रजिस्टर्ड इस हाउसिंग फाइनेंस कंपनी ने अभी तक 25000 से ज्यादा प्ररिवारो को होम लोन की सुविधा प्रदान की हैं ! साथ ही इस कंपनी की खासियत हैं की ये मिडिल क्लास परिवारों को कम से कम समय में,बिना किसी इनकम डॉक्यूमेंट के होम लोन मुहेया कराती हैं !
इसके साथ ही यदि आपके पास इनकम डाक्यूमेंट्स हैं तो ये आपको भी कम ब्याज दरो पे आसानी से होम लोन दे सकती हैं !

अब बात करते हैं इसके लोन प्रोडक्ट की- दोस्तों इंडिया शेल्टर होमलोन के अंतर्गत घर खरीदने,बनाने,सुधार करवाने के साथ ही साथ आपको मोर्टगेज लोन की सुविधा भी देती हैं जिसमे आप बिजनेस को बढाने और बच्चो की शादी या उच्चशिक्षा में होने वाले खर्चो के लिए लोन ले सकते हैं!
इसके अलावा इंडिया शेल्टर ने हाल ही में कमर्शियल प्रॉपर्टी पर भी लोन देना शुरू किया हैं !
अगर में लोन अमाउंट की बात करू तो आप आपकी योग्यता के अनुसार यहाँ से 5 लाख से लेकर 1 करोड़ तक का लोन ले सकते हैं !

बात की जाए की किसे लोन मिल सकता हैं तो इंडिया शेल्टर ने दो प्रकार से इसे निर्धारित किया हैं !
एक जिनके पास आय के पर्याप्त दस्तावेज हैं उन्हें उनकी आय और अन्य योग्यता पर यहाँ से लोन मिल सकता हैं !
दुसरा जिनके पास आय के दस्तावेज नहीं हैं या सिमित आय के दस्तावेज हैं उन्हें यहाँ से 10 लाख तक का होम लोन मिल सकता हैं !
डॉक्यूमेंट की बात की जाए तो सामान्य आईडी और एड्रेस प्रूफ के साथ आपको 6 महिने का बैंक स्टेटमेंट,प्रॉपर्टी से सम्बंधित सभी दस्तावेज और यदि आपके पास इनकम से जुड़े दस्तावेज जैसे इनकम टेक्स रीटर्न,सेलेरी स्लिप आदि मौजूद हैं तो वो आपको यहाँ लोन लेने के लिए देना होते हैं !

लोन लेने की पूरी प्रोसेस की बात की जाये तो सबसे पहले आपको बताये गए दस्तावेजो के साथ यहाँ प्रारम्भिक लोन फीस को देकर लोन के लिए आवेदन करना होता हैं !
उसके बाद आपकी क्रेडिट हिस्ट्री चेक की जाती हैं अगर आपकी क्रेडिट हिस्ट्री सही हैं तो आपके द्वारा दी गयी जानकारी जैसे घर,संपत्ति,व्यापार-व्यवसाय या नोकरी की जांच की जाती हैं ! अगर सभी जानकारी सही पायी जाती हैं तो आपको आपकी योग्यता के अनुसार लोन सेंशन कर दिया जाता हैं ! उसके बाद आपको आपके संपत्ति के मूल दस्तावेजो के साथ यहाँ लोन एग्रीमेंट साइन करना होता हैं ! साथ ही लोन प्रक्रिया शुल्क यानी प्रोसेसिंग फीस भी जमा करना होती हैं ! इसके बाद आपके संपत्ति के मूल दस्तावेजो की कानूनी जांच पूरी होती हैं और लोन का पैसा कम्पनी की प्रोसेस के हिसाब से आपके खाते में पहुचा दिया जाता हैं !

दोस्तों अब बात करते हैं लोन कैसे ले – वैसे तो इंडिया शेल्टर की 75 से ज्यादा ब्रांचे देश के 13 स्टेट में मौजूद हैं ! आप बताये गए दस्तावेजो की कॉपी लेकर सीधे ब्रांच में लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं ! इसके अलावा आप कंपनी के टोल फ्री नंबर 1800-572-88-88 पर काल करके जानकारी ले सकते हैं ! दोस्तों लोन आवेदन करने से पहले आप सभी नियम और शर्ते अच्छे से समझ ले क्योकि हम इस वीडियो के माध्यम से किसी भी कंपनी को प्रमोट नहीं कर रहे ! हमारा उधेश्य आप तक नयी कम्पनियों और उनकी जानकारियों को पहुचाना हैं !


दोस्तों कुछ ख़ास बाते जो आपको यहाँ से लोन लेने से पहले ध्यान रखना जरुरी हैं !---इंडिया शेल्टर में होम लोन का ब्याज 10 से 16% निर्धारित हैं और मोर्टगेज लोन पर आपको 13 से 18 % तक ब्याज देना पड सकता हैं! आपकी अच्छी योग्यता को देख कर कम्पनी कम ब्याज की सुविधा भी दे सकती हैं ! लोन आवेदन करने के लिए आपको यहाँ 10 लाख तक 3000/- और 10 लाख के ऊपर 3500 रूपये का भुगतान पहले ही प्रारम्भिक लोन फीस के रूप में करना होता हैं ! प्रक्रिया शुल्क यानी प्रोसेसिंग फीस के रूप में आपको होम लोन के लिए लोन अमाउंट का 3 % और मोर्टगेज लोन के लिए 4% का भुगतान प्रारम्भिक शुल्क काट के करना होता हैं ! इसके अलावा आपके लोन अमाउंट में से इंशोरेंस का पैसा भी काटा जाता हैं जिसका निर्धारण आपकी उम्र और लोन अमाउंट के अनुसार होता हैं ! तो दोस्तों आपको भी अगर जल्द और आसान तरीके से लोन लेना हैं तो इंडिया शेल्टर फाइनेंस कम्पनी आपके लिये अच्छा विकल्प हो सकती हैं !



SHARE

Manglesh Rao

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें