Recent Comments

लोन लेकर कार खरीदने के क्या क्या फायदे हो सकते हैं ?



दोस्तों,पिछली बार मेने कार लोन से रिलेटेड जानकारी वाला आर्टिकलबनाया था, जिसे आपने बहुत ज्यादा पसंद किया था साथ ही आपके बहुत से कमेंट्स का भी मैंने उत्तर देने की कोशिश की थी दोस्तों उसी कड़ी में आज हम बात करेंगे कार लोन के फायदों की !

अपनी जरुरत के लिए कार खरीदना हर व्यक्ति के लिये ख़ास होता हैं, अगर आपके पास कार खरीदने के लिए पैसे नहीं हैं तो आप बैंक या फाइनेंस कंपनी से कार लोन के माध्यम से इस जरुरत को पूरा कर सकते हैं ! आज मैं आपको बताने वाला हूँ की लोन लेकर कार खरीदने के क्या क्या फायदे हो सकते हैं !



दोस्तों,जब बात फायदे की हो तो हर कोई उसे पाना चाहता हैं लेकिन  कार लोन के ये 7 फायदे आपको बहुत ज्यादा लाभ पहुचा सकते हैं ! बशर्ते आपको इसकी पूरी जानकारी होना चाहिये ! तो चलिए इन 7 कार लोन के फायदों को समझते हैं !

पहला कार लोन का फायदा हैं – आसान लोन
दोस्तों आज लोन देने वाली बैंक,फाइनेंस कंपनी के साथ ही साथ कार बेचने वालो के बिच कडा कम्पीटीशन हैं इसका इसका सबसे बड़ा फायदा हमें आसान कार लोन के रूप में मिलता हैं !

यदि आप बैंक और फाइनेंस कंपनी के लोन क्रायटेरिया में आते हैं तो आपको भी आसान लोन का फायदा मिल जाता हैं !तथा इस आसान लोन की मदद से आप कार के मालिक बन जाते हैं !


कार लोन का दुसरा फायदा हैं – सरल प्रक्रिया – बढ़ते बड़ते काम्पिटिशन ने कार लोन की प्रक्रिया को सरल बना दिया हैं ! कार बनाने वाली कम्पनियों ने बैंक और फाइनेंस कम्पनियों के साथ मिलकर अपने ग्राहकों के लिए लोन प्रक्रिया को आसान बना दिया हैं,आज कम कागजी कार्यवाही के साथ जल्द से जल्द कार लोन उपलब्ध हो जाता हैं ! कई मामलो में तो एक दिन में भी कार लोन स्वीकृत हो जाता हैं !

तीसरा कार लोन फायदा हैं – मार्जिन मनी या डाउनपेमेंट – दोस्तों आज बैंक या फाइनेंस कंपनी आपकी आर्थिक स्थिति और योग्यता को देखकर कार की कीमत का 80 से 95% तक का लोन मुहेया करा देती हैं ! ऐसे में आप 6 लाख की कार मात्र 30 हजार के डाउनपेमेंट के साथ घर ले जा सकते हैं ! लेकिन इसके अलावा कार का बीमा,रजिस्ट्रेशन एसेसरिस आदि का खर्चा अतिरिक्त हो सकता हैं !

चौथा फायदा हैं कार लोन लेने का – मालिकाना हक – दोस्तों,लोन लेकर खरीदी गयी कार पर पूरी तरह से आपका मालिकाना हक होता हैं ! आप आपकी जरूरत के हिसाब से कार में बदलाव करा सकते हैं ! और मालिकाना हक का फायदा हैं की आप चाहे जैसे कार को इस्तेमाल कर सकते हैं !

कार लोन का पांचवा फायदा हैं EMI को अपने हिसाब से कस्टमाईज करना – दोस्तों कार लोन की EMI को आप आपके हिसाब से निर्धारित कर सकते हैं यदि आप कार लोन लेते समय ज्यादा डाउनपेमेंट का भुगतान करते हैं तो आप कम EMI के विकल्प का लाभ ले सकते हैं उसी प्रकार आप लोन की अवधि को कम या ज्यादा करके भी अपनी किश्तों का निर्धारण कर सकते हैं !

कार लोन का आखरी और छठा फायदा हैं – कार डीलर से मिलने वाले फायदे-दोस्तों,लोन देने वाली बैंक या फाइनेंस कंपनी कार के डीलर से पहले से समझोता कर के रखते हैं यदि आप उसी बैंक या फाइनेंस कंपनी से लोन ले रहे हैं तो आपको डीलर से भी कई तरह के फायदे मिल सकते हैं ! इन फायदों में कार की कम कीमत,फ्री में एसेसरिस,बीमा और रजिस्ट्रेशन फीस में छुट आदि शामील हैं ! इसके लीये कार के डीलर बैंक से मिलने वाले कमीशन में से आपके लिए डिस्काउंट ऑफर करते हैं !


दोस्तों अगर आप भी कार खरीदना चाहते हैं तो इन फायदों के साथ लोन लेकर अपने कार खरीदने के सपने को पूरा कर सकते हैं !

SHARE

Manglesh Rao

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें