Recent Comments

आप आपकी कार लोन की योग्यता को बड़ा सकते हैं और ज्यादा से ज्यादा लोन ले सकते हैं !


दोस्तों,पिछली आर्टिकलमें मैंने आपसे वादा किया था की कार लोन की योग्यता को सुधारने के लिए क्या करना चाहिये इस टॉपिक पे आर्टिकललाऊंगा तो दोस्तों आज का आर्टिकलइसी टॉपिक पर हैं ! आज मैं आपको बताने वाला हूँ 6 ऐसे टिप्स जिसकी मदद से आप आपकी कार लोन की योग्यता को बड़ा सकते हैं और ज्यादा से ज्यादा लोन ले सकते हैं !

आपको बस इन सिम्पल टिप्स को ध्यान में रखकर अपने कार लोन का आवेदन करना होगा !
ये आर्टिकलथोड़ा लंबा जरुर हैं लेकिन इसकी पूरी जानकारी आपको ज्यादा कार लोन दिलाने में मदद कर सकती हैं ! तो बने रहिये ! 



दोस्तों वैसे तो कार लोन की योग्यता को सुधारने में कई बाते मायने रखती है ! 

लेकिन आज के इन 6 टिप्स में से सबसे पहला टिप्स हैं – प्री-अप्रूड कार लोन के लिए आवेदन करना,दोस्तों,ग्राहकों को बेहतर सर्विस देने के लिए बैंक और फाइनेंस कंपनी प्री-अप्रूड कार लोन का ऑफर देते हैं ! इन ऑफर्स में कम दस्तावेज,लोन की जल्दी मंजूरी के साथ ही साथ जल्दी लोन मिलने की सुविधा भी हमको मिल जाती हैं ! वेसे ऐसे ऑफर अधिकतर बैंक और फाइनेंस कम्पनी के पुराने ग्राहकों को ही मिलते हैं ऐसे में यदि आपके सम्बन्ध किसी बैंक या फाइनेंस कम्पनी से पुराने हैं तो आप ज्यादा लोन लेने के लिए इन ऑफर्स को चुन सकते हैं !

दुसरा टिप्स हैं –इनकम रेशो का ध्यान रखे दोस्तों,हर बैंक या फाइनेंस कम्पनिया आपकी इनकम का 50 फीसदी तक लोन दे सकती हैं ! ऐसे में आप इसपर ध्यान रखते हैं तो आपको ज्यादा लोन मिलने की संभावना बढ़ जाती हैं !

दोस्तों अपनी कार लोन एलेजिब्लीटी को बढाने के लिए तीसरा टिप्स हैं की क्रेडिट स्कोर बेहतर रखना – दोस्तों,आपका क्रेडिट स्कोर आपके द्वारा लिए जाने वाले हर लोन के लिए जरुरी हैं, इतना ही नहीं इसका बेहतर होना आपको ज्यादा लोन दिलाने के साथ ही साथ कम ब्याज का भी फायदा पहुचा सकता हैं ! ऐसे में यदि आपका कोई लोन आलरेडी चल रहा हैं तो उसे नियमित चुकाते रहे जिससे आपका क्रेडिट स्कोर और मजबूत होगा और आपको कार लोन की ज्यादा रकम मिलने में आसानी होगी !

चौथा पॉइंट हैं ज्यादा डाउनपेमेंट का भुगतान करे – दोस्तों,अगर आप अपनी पसंद की कार के लिए ज्यादा से ज्यादा डाउनपेमेंट करते हैं तो आपको आसानी से लोन मिलने की संभावना बड जाती हैं ! और आप आपकी पसंदीदा कार को आसानी से खरीदने में सक्षम हो पाते हैं !

आगे सिर्फ दो ख़ास टिप्स और बचे हैं अपनी कार लोन योग्यता को बढाने के लिए ! इस आर्टिकलको पूरा देखे वो पॉइंट आपके लिए जरुरी हैं !



कार लोन की योग्यता बढाने के लिए पांचवा टिप्स हैं – लोन की अवधि का चुनाव जी हां दोस्तों,अगर आप कार लोन कम अवधि के लिए लेते हैं तो आपकी किश्त अधिक आएगी और साथ ही इसका असर आपके लोन की रकम पर भी पड सकता हैं ! ऐसे में यदि आप लम्बी अवधि के लिए लोन लेंगे तो आपको लोन की ज्यादा रकम के साथ ही साथ कम किश्तों का फायदा भी मिल जायगा जिसे आप हर महीने आसानी से चुका पायेंगे !

अगला टिप्स हैं सह-आवेदक या को-एप्लिकेंट जोड़े –दोस्तों,अगर आप कार लोन के आवेदन में अपने परिवार के किसी कमाने वाले सदस्य को जोड़ देते हैं तो बैंक या फाइनेंस कम्पनी आपकी सयुक्त इनकम पर लोन का निर्धारण करती हैं ऐसे में आपको ज्यादा लोन मिल जाता हैं !

दोस्तों, तो इन टिप्स की मदद से आप अपने कार लोन की एलेजीब्लिटी को बढ़ा सकते हैं और ज्यादा रकम अपनी कार के लिए ले सकते हैं !



SHARE

Manglesh Rao

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें