खराब सिबिल पे लोन | P2P Lending Website | Loan without cibil score | Peer to Peer loan


खराब सिबिल पे लोन | P2P Lending Website | Loan without cibil score | Peer to Peer loan 

दोस्तों, क्या आपने पुराने समय में कुछ लोन लिए हैं? जिसकी किश्तों का भुगतान आप समय पर, किसी भी कारण से नहीं जमा कर पाए हो, नतीजा यह हुआ की आपका सिबिल खराब हो गया या आपका क्रेडिट स्कोर कमजोर हो चुका हैं ! ऐसे में उस पुराने लोन को चुका देने के बाद भी नया लोन मिलने में आपको दिक्कतो का सामना करना पड़ रहा हैं ! अगर आपका भी यही हाल हैं तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़िए क्योकि बिगड़े हुए सिबिल पे लोन कैसे मिलता हैं उसका बेहतरीन तरिका आपको आज बताने जा रहा हूँ! दोस्तों,अगर आप हमारी वेबसाईट पर नए हैं तो प्लीज इसे सबस्क्राइब कर दे ताकि आपको भी ऐसी ही इन्फोर्मेंटीव जानकारी सबसे पहले मिलती रहे !

दोस्तों मैंने एक आर्टिकल में आपको पी2पी लेंडिंग या पीयर टू पीयर लोन की जानकारी दी थी उस आर्टिकल को बहुत से लोगो ने लाइक किया और बहुत से लोगो ने हमें कमेंट्स और मेल करके ये भी रिक्वेस्ट भेजी की मैं किसी अच्छी पीयर टू पीयर लेंडिंग वेबसाईट के बारे में जानकारी दू ! तो दोस्तों आज आपके लिए एक ख़ास वेबसाईट के बारे में जानकारी लाया हूँ !

सबसे पहले हम बात करते हैं इस वेबसाईट के नाम की और ये क्या काम करती हैं – दोस्तों इस वेबसाईट का नाम हैं www.i2ifunding.com !

www.i2ifunding.com मुख्य रूप से एक पीयर टू पीयर लेंडिंग प्लेटफोर्म हैं ! जहा आपको आपके बिगड़े क्रेडिट स्कोर पर भी लोन मिलने की संभावना होती हैं ! कम्पनी की वेबसाईट की जानकारी के हिसाब से यह प्लेटफोर्म RBI यानी रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया से लायसेंस प्राप्त हैं !

जिसका उल्लेख कम्पनी की वेबसाईट पे आप सेख सकते हैं ! दोस्तों जैसा की मैंने आपको शुरू में बताया की इस वेबसाईट से आप आपके खराब क्रेडिट स्कोर पे भी लोन ले सकते हैं लेकिन इसके साथ ही अगर आपका क्रेडिट स्कोर सही हैं तो भी आपको यहाँ से कम ब्याज पर लोन मिल सकता हैं !

अब बात करते हैं की यह वेबसाईट काम कैसे करती हैं दोस्तों वैसे तो इस वेबसाईट के दो काम हैं एक ऐसे लोगो का इन्वेस्टमेंट करवाना जो लोन के रूप में पैसा देखर ब्याज कमाना चाहते हो ! इसके अलावा www.i2ifunding.com का दुसरा काम हैं की इन्ही इन्वेस्टरो के द्वारा ऐसे लोगो लोन दिलवाना जिन्हें लोन की जरुरत हैं ! मैन बात ये हैं की इन्वेस्टर और लोन पाने वाले के बिच एक मध्यस्थता का काम ये वेबसाईट करती हैं ! इसकी मध्यस्थता के कारण इन्वेस्टर को अपना पैसा लोन के रूप में निवेश करना आसान हो जाता हैं वही जो लोग लोन चाह रहे हैं उन्हें भी लोन लेने सहूलियत हो जाती हैं !
अब जानने की कोशिश करते हैं की यहाँ से लोन लेने की प्रोसेस क्या होती हैं ! तो दोस्तों इस प्लेटफोर्म से लोन लेने के लिए आपको सबसे पहले इस वेबसाईट पे रजिस्ट्रेशन करवाना होता हैं साथ ही अपने के.व्हाय.सी भी सबमिट करना होते हैं इसी के साथ आपका सिबिल स्कोर चेक किया जाता हैं आपकी सिबिल स्कोर की स्थिति ही यह तय करती हैं की आपके लोन की रिस्क क्या हैं और उसी को देखते हुए आपको मिलने वाले लोन की ब्याज दर तय होती हैं ! आपके रजिस्टर किये प्रोफाइल की जानकारी को देखकर कोई भी निवेशक आपको लोन देने के लिए तेयार हो जाता हैं !
दोस्तों अब बात करते हैं यहाँ लगने वाले ब्याज और फीस की तो दोस्तों अगर इस वेबसाईट पे जाते हैं तो आपको एक चार्ट दिखेगा जिसमे लोन की रिस्क,ब्याज और फीस की जानकारी आपको मिलेगी ! फिर भी आपकी थोड़ी जानकारी के लिए बता देता हूँ की इस प्लेटफोर्म पर फीस और ब्याज आपके क्रेडिट स्कोर की रिस्क पर निर्धारित करते हैं !


यहाँ रिस्क को A से लेकर F तक डिसाइड किया गया हैं और इसका ब्याज कम से ज्यादा होता जा रहा हैं तो मान लीजिये आपका क्रेडिट स्कोर ज्यादा खराब नहीं हैं तो आपकी प्रोफाइल A रिस्क केतेगेरी में आएगी और आपको लोन के ब्याज के रूप में 12 से 15 परसेंट के आसपास चुकाना पड सकता हैं वेसे ही मान लीजिये यदि आपका क्रेडिट स्कोर बहुत ही ज्यादा खराब हैं तो आपकी प्रोफाइल E या F रिस्क केटेगरी में आएगी तो इसके लिए आपको 20 से 36 परसेंट तक का ब्याज चुकाना पड़ सकता हैं ! अगर में फीस की बात करू तो इस प्लेटफॉर्म पर रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपको सबसे पहले 118 रुपये फीस देना पड़ेगी जो नॉन-रिफंडेबल हैं !

इसके अलावा लोन प्रोसेसिंग फीस की बात करे तो वो भी आपकी रिस्क केटेगिरी के हिसाब से तय होती इसका मतलब अगर आपका क्रेडिट स्कोर ज्यादा खराब हैं तो आपको ज्यादा फीस देना पड़ सकती हैं फिर भी आपको जानकारी के लिए बता दे की इसकी प्रोसेसिंग फीस 3 से लेकर 8 परसेंट आपके लोन अमाउंट की लगती हैं ! तो यहाँ लोन लेने के पहले ब्याज,फीस और दुसरे चार्जेस के बारे अच्छे से आपके लिए पता कर लेना जरुरी हैं !
दोस्तों, अगर आप यहाँ से लोन लेने का सोच रहे हैं तो कुछ बातो का और ध्यान रख ले !
पहली हैं कि इस प्लेटफोर्म पर ब्याज आपको बहुत ज्यादा लगेगा !

दूसरी यहाँ फीस भी बहुत ज्यादा लग सकती हैं!

तीसरी की यह आर्टिकल मैंने आपके अनुरोध पर लिखा हैं, कोशिश की हैं की जानकारी सही हो और वेबसाईट से जो जानकारी समझ आयी हैं उसी के आधार पर आपके लिए लाया हूँ तो यहाँ रजिस्टर करने से पहले या लोन लेने से पहले या फिर कोई फीस देने पहले एक बार आप अपने स्तर पे जानकारी जरुर निकाल ले ! और हां लोन होने के पहले किसी भी तरह की फीस का भुगतान न करे ! क्योकि इस आर्टिकल के माध्यम से हम इस प्लेटफोर्म को प्रमोट या स्पोंसर नहीं कर रहे हैं मेरी कोशिश हैं की आपको सही जानकारी देता रहूँ !

तो दोस्तों ये थी जानकारी P2P प्लेटफोर्म से जुडी ! हो सकता हैं की आपके किसी मित्र या रिश्तेदार का क्रेडिट स्कोर बहुत ही ज्यादा खराब हैं और उसे सुधारने या लोन लेने की उन्हें जरुरत हो तो इस जानकारी के थ्रू वो ऐसा कर सकते हैं तो प्लीज आप इस आर्टिकल को उनसे शेयर करके उनकी मदद जरुर करे ! उसके अलावा अगर आपको जानकारी पसंद आई हैं तो इस आर्टिकल लाइक भी कर दे ! अगर आपको इस वेबसाईट से लोन लेना हैं या और जानकारी पाना हैं तो www.i2ifunding.com पे जा कर आप आसानी से जानकारी ले सकते हैं ! इसी के साथ इस आर्टिकल से रिलेटेड या लोन और फाइनेंस से रिलेटेड आपका कोई भी सवाल हैं तो आप हमें कमेंट्स करके जरुर पूछ सकते हैं ! आखरी में रिक्वेस्ट हैं की वेबसाईट को सबस्क्राइब करदे ताकि ऐसी ही इन्फोर्मेंटीव जानकारी आपको सबसे पहले मिलती रहे ! हमारे साथ बने रहने के लिए आर्टिकल को पढने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद ! 







Query:-
1. How to take Loan on Bad CIBIL Score
2.How to Take Loan From P2P Lending Website
3.Peer to Peer Lending Website Review
4.Peer To Peer Loan Information
5.Loan Information in Hindi


HashTags
#P2PLoan
#LoanTipsHindi
#MangleshRao
-----------------------------------------------------------------------------------------------------------
Some Useful Informative Videos :-

All Types Of Loan Information - https://goo.gl/mxEsWu
Improve Your Credit Score -  https://goo.gl/MXBRpR
Job & career - https://goo.gl/Xgbb26

-------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Apply Online Loan - https://goo.gl/JKBgTW
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Website         : https://www.mangleshrao.com
Facebook      : https://www.facebook.com/public/Manglesh-Rao/   
Linkedin        : https://in.linkedin.com/in/manglesh-rao-1a582849
Google plus  : https://plus.google.com/+MangleshRao
Twitter           : https://twitter.com/ermanglesh
Email              : er.manglesh@gmail.com
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------
 Subscribe - https://goo.gl/tEHmkM
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------
SHARE

Manglesh Rao

    Blogger Comment
    Facebook Comment

3 comments: