FIN-INFO

PERSONAL LOAN | HOME LOAN | BUSINESS LOAN | CREDIT SCORE | CREDIT CARD | ALL INFO IN HINDI

गुरुवार, 28 मार्च 2019

तत्काल इमरजेंसी लोन Instant Loan

तत्काल लोन,इमरजेंसी लोन,Instant Loan
तत्काल इमरजेंसी लोन Instant Loan 

तत्काल इमरजेंसी लोन Instant Loan 

दोस्तों, हमारे जीवन में आर्थिक परेशानीया कभी भी आ सकती हैं! और ऐसे में हमें इमरजेंसी लोन की तत्काल जरुरत पड़ जाती हैं! इस सिचुवेशन में न तो आपका दोस्त काम आता हैं, और ना ही आपका कोई रिश्तेदार!!! ऐसे में, कैसे हम, तत्काल लोन ले सकते उसको लेकर मैंने पिछले आर्टिकल में तत्काल लोन यानी इंस्टेंट लोन को लेकर एक मोबाइल एप्लीकेशन का रिव्युव किया था! मुझे बड़ी ख़ुशी हुई के आपने उस आर्टिकल को बहुत ज्यादा पसंद किया ! लेकिन उस आर्टिकल में मुझे बहुत से ऐसे कमेंट्स मिले,, जिसमें इस मोबाइल लोन एप्लीकेशन को प्रॉपर यूज करने के तरीके के बारे में पुछा गया!! उसी के साथ बहुत से लोगो को इस नयी मोबाइल लोन एप्लीकेशन को समझने में और भी दिक्कते आई!! जो आपने मुझे उस वीडियो में कमेंट्स करके बताई ! आज इस आर्टिकल में, उन सभी परेशानियों को दूर करने की कोशिश करूंगा!! और आपको बताउंगा, की आखिर 

ये लोन एप्लीकेशन हैं क्या

कैसे काम करती हैं

और आप इस लोन एप्लीकेशन से कैसे? 

कुछ ही मिनीटो में इंस्टेंट लोन यानी तत्काल लोन पा सकते हैं ! 

तो इस जानकारी को समझने के लिए, आपको यह आर्टिकल पूरा पढना होगा! और ध्यान रखिये!!! 

दोस्तों आगे बढ़ने से पहले मेरी आप सभी लोगो से एक रिक्वेस्ट हैं!! की, अगर आप हमारे वेबसाईट पर पहली बार आये हैं? तो इसको सबस्क्राइब  कर दे ताकि आपको भी ऐसी ही लोन और फाइनेंस से जुडी जानकारी सबसे पहले मिलती रहे! 

दोस्तों आप सभी जानते ही हैं इस मोबाइल लोन एप्लीकेशन का नाम हैं येलो एप्प जो आपको इंस्टेंट लोन यानी तत्काल इन्मेर्जेंसी लोन दिलाने में आपकी मदद करता हैं ! इस  मोबाइल लोन एप्लीकेशन को आप प्लेस्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं ! वैसे आपकी सुविधा के लिए मैंने इस मोबाइल एप की डायरेक्ट लिंक इस यहाँ  दी हैं आप सीधे इस मोबाइल एप को डाउनलोड कर सकते हैं !

सबसे पहले बात करते हैं की आखिर ये लोन एप्लीकेशन हैं क्या

तो दोस्तों जानकारी के लिए बता दे की ये मोबाइल लोन एप्लीकेशन एक लोन सर्विस प्रोवाइडर एप हैं ! जिसमे आप विभिन्न बैंक या फाइनेंस कम्पनियों के क्रेडिट कार्ड के साथ ही साथ तत्काल इमरजेंसी लोन के लिए अप्लाय कर सकते हैं ! हाल ही में इस लोन एप्लीकेशन को 10 लाख से ज्यादा लोगो ने डाउनलोड किया हैं! और इसकी तत्काल लोन सर्विस को अपनाया हैं !! गूगल के रिव्युव भी देखे जाए! तो लोगो ने इसे 4.4 स्टार दिए हैं, इसका मतलब हैं की ये एक ट्रस्टेड मोबाइल लोन एप्लीकेशन हैं !

अब बात करते हैं की ये एप काम कैसे करती हैं !

तो दोस्तों जैसा की मैंने आपको बताया, ये एक लोन सर्विस प्रोवाइडर एप हैं जो की खुद लोन देने के बजाये आपको विभिन्न कम्पनियों के लोन ऑफर देती हैं !यहाँ  पर बहुत सी फाइनेंस कम्पनियों के इंस्टेंट लोन ऑफर की जानकारी दी हुई हैं ! जैसे लोन फ्रंट, केश मामा, क्रेडिट बी, मनी टेप, पे सेन्स आदि ! आप येलो एप के माध्यम से, इन सभी कम्पनियों के ऑफर देख कर, अपनी जरुरत के मुताबिक, तत्काल लोन ले सकते हैं ! येलो एप की एक ख़ास बात ये भी हैं! की ये आपकी जानकारी के आधार पर, आपको बेहतर इंस्टेंट लोन के ऑफर ये एप प्रोवाइड करती हैं ! साथ ही यहाँ आपको ब्याज के चुनाव के साथ लोन के टेन्योर को चुनने का भी ऑप्शन मिल जाता हैं ! इससे आपके लिए लोन लेना न केवल आसान हो जाता हैं! बल्कि आप लोन भी जल्दी ले पाते हैं ! 
इसी के साथ एक और ख़ास बात ये हैं, की मान लीजिये! यदि किसी एक कम्पनी से आपको लोन नहीं मिला!! तो येलो एप आपकी जानकारी के आधार पर आपको दूसरी फाइनेंस कम्पनी से लोन लेने का रीकमेंड करती हैं ! जिससे ये सुनिश्चित हो जाता हैं की आपको इंस्टेंट लोन जरुर मिलेगा!

तो ये थी जानकारी!! येलो एप काम कैसे करती हैं ! अब सबसे मुख्य और आखरी जानकारी पे आते हैं! की 
दोस्तों लोन लेने की पूरी प्रोसेस को समझने से पहले आपको इसमें लगने वाले डाक्यूमेंट्स के बारे जानकारी होना जरुरी हैं! तो बता दे की, येलो एप द्वारा रीकमेंड की जाने वाली, किसी भी फाइनेंस कम्पनी से तत्काल लोन लेने के लिए आपको कौन कौन से डॉक्यूमेंट की जरुरत होगी

1. सबसे पहले आपको आईडेंटी प्रूफ के लिए!! आपका आधार कार्ड,पेनकार्ड या पासपोर्ट!! इनमे से किसी एक की फोटो अपने मोबाइल में सेव करना होगी!! 

2. इसी के साथ एड्रेस प्रूफ के रूप में आधार कार्ड,ड्रायविंग लायसेंस आदि की फोटो सेव करना होगी!  

3. इनकम प्रूफ की बात की जाये तो अगर आपके पास सेलेरीस्लिप या सेलेरी सर्टिफिकेट हैं तो लोन लेने में आपको और भी आसानी हो सकती हैं! 

4. इसके अलावा आपको आपके बैंक खाते की जानकारी भी यहाँ देना होगी !! जैसे बैंक का नाम,आपके सेविंग या सेलेरी अकाउंट का नंबर.बैंक ब्रांच का एड्रेस आदि!! 

लोन की प्रोसेस को आगे समझने से पहले ये सारे डाक्यूमेंट्स अपने मोबाइल में सेव कर ले !! 

और उसके बाद आपको येलो एप डाउनलोड करना होगा जिसकी लिंक मोबाइल लोन एप हैं ! 

इसके बाद इस एप पर अपने मोबाइल न. से रजिस्टर करने के बाद  यहाँ पे आपको इंस्टेंट लोन के ऑप्शन को सिलेक्ट करना हैं!! 

जिसके बाद आप देंखेंगे की बहुत सी लोन प्रोवाइडर कम्पनियों की जानकारी आपको यहाँ दिखाई देगी!! इनमे से आपको किसी भी एक कम्पनी को सिलेक्ट करना होगा ! 

इसका सिलेक्शन आप इसके ब्याज दर,लोन टेन्योर तथा अन्य चार्जेस के आधार पर कर सकते हैं !

जैसे ही आप किसी एक कम्पनी का चुनाव करेंगे!! तो सबसे निचे आपको डाउनलोड एप का बटन दिखेगा ! इसे क्लिक करके आप सीधे उस कम्पनी के एप पर पहुच जायेंगे और अब बताये गए डाक्यूमेंट्स अपलोड करके लोन की प्रोसेस को फोलो करंगे ! 

इसके बाद कुछ मिनीटो में आपके पास एक वेरिफिकेशन कोड आयेगा जिसको वेरीफाई करके आप आपके लोन को प्राप्त कर सकते हैं !

तो दोस्तों ये थी कुछ और जानकारी येलो एप की, के ये एप क्या हैं? कैसे काम करती हैं ! और आप कैसे इस एप की मदद से लोन ले सकते हैं ! पिछले आर्टिकल  में जो आपको परेशानी आ रही थी उसको हल करने की मैंने इस आर्टिकल में देने की कोशिश की हैं ! उम्मीद हैं आपको सभी जानकारी समझ आई होगी और अगर अभी भी कुछ समझने में आपको परेशानी हैं तो आप इस आर्टिकल  के निचे कमेंट्स करके हमसे पुछ सकते हैं आपको पता ही हैं !! मैं आपके हर कमेंट्स का जवाब देने की कोशिश करता हूँ और देता भी हु! 

दोस्तों, मेरी हमेशा से ये कोशिश होती हैं की मैं आपके लिए सही और काम कि जानकारी लाता रहू जिससे की लोगो की मदद हो सकते आपसे भी रिक्वेस्ट हैं की आप भी इस आर्टिकल को दुसरे लोगो से शेयर करके उनकी मदद करे ! 

इसके अलावा इस एप के बारे में और ज्यादा जानकारी देखने के लिए  आप हमारे यूट्यूब चेनल पर विजिट कर सकते हैं जिसकी लिंक लोन और फाइनेंस की जानकारी हिंदी हैं ! अगली बार फिर ऐसी ही जानकारी के साथ मुलाक़ात होगी तब तक के लिए जय हिन्द !! जय भारत !!

2 टिप्‍पणियां: