Recent Comments

Loan Kaise Milega | Loan Defaulter Hue To | Online Instant Loan Kaise Milega | OLD Car Pe Loan | NPA LOAN | All Information about Loan in Hindi | All Information Loan Defaltor in Hindi

World Economy, Boom, Economy

नमश्कार दोस्तों,आपका फिर से स्वागत हैं आज के सन्डे कमेंट्स सेक्शन में आज भी हमारे पास बहुत से सवाल हैं जिनका जवाब देने की मैं कोशिश करूंगा ! तो बने रहिये ब्लॉग में आखरी तक और यदि आप इस ब्लॉग पर पहली बार आये हैं तो प्लीज इस ब्लॉग को सब्स्कारिब जरुर करे ताकि आपको भी ऐसे ही इन्फोर्मेंटीव आर्टिकल सबसे पहले मिलते रहे ! 

1.  निकिति यादव - “हेल्लो सर गुड मोर्निंग, नाईस वीडियो, सर ये बताये मेरी सेलेरी मंथली 42000/- हैं मुझे स्विफ्ट डिजायर लेनी हैं कार लोन कितना मिल सकता हैं फर्स्ट पेमेंट कितनी करनी होगी ! 

निकिति जी सबसे पहले आपको धन्यवाद के आपने आर्टिकल पसंद किया देखिये अगर आपकी सेलरी 42000/- हैं और आपका अभी कोई भी लोन नहीं चला रहा हैं तो आपको लगभग 4 लाख 20 हजार से लेकर 4 लाख 60 हजार तक का लोन मिल सकता हैं ये मेरा आकलन 60 महीनो के लिए हैं ! ध्यान रखे ये अनुमानित आकलन मैंने आपको बताया चुकी हर बैंक की लोन देने की अपनी अपनी पालिसी होती हैं तो लोन आवेदन करने से पहले आप इसकी जानकारी बैंक से एक बार और ले ले! वेसे ही गाडी की कीमत का लगभग 30 से 35 % का अमाउंट आपको डाउनपेमेंट के रूप में जमा करना पड सकता हैं !

2. देवराज जी - सर मुझे इंडियाबुल्स का DSA लेना हैं 
“देवराज जी मेने एक आर्टिकल इंडियाबुल्स के डीएसए से रिलेटेड लिखा हैं आप वो देख सकते हैं इसका बड़ा आसान सा तरिका हैं आप प्ले स्टोर पे जाकर इंडिया बुल्स पार्टनर एप डाउनलोड करंगे और उसके थ्रू आप यहाँ डीएसए बन सकते हैं ज्यादा जानकारी के लिए आप पहले लिखा गया आर्टिकल  पूरा देखिये !

3. धर्मेन्द्र जी - “सर मेने इंडिया बुल्स से पर्सनल लोन लिया था जिसकी मेने 4 महीने की EMI पे नहीं कर पाया हूँ,सर क्या हो सकता हैं उपाय बताये! 

भाई यहाँ में धर्मेन्द्र जी के साथ सभी को ये कहना चाहूंगा जो ऐसे सवाल पूछते हैं देखिये अगर आप किसी लोन की किश्तों का भुगतान नहीं करते तो उसका मेरे पास कोई उपाय नहीं हैं मेरे पास क्या किसी के पास भी आपके लोन न चुकाए जाने का कोई उपाय नहीं हैं मैं बस आपको इस सवाल के जवाब में इतना ही सजेशन करना चाहता हूँ की आप जल्द से जल्द EMI को रेगुलर जमा करना शुरू करे क्योकि ऐसा न करने पर आप पर न केवल बैंक या फाइनेंस कम्पनी कानूनी कार्यवाही कर सकती हैं बल्कि आपका सिबिल रेकोर्ड भी इससे खराब होगा और ऐसा होने पर आपको भविष्य में कभी भी लोन मिलने में समस्या आ सकती हैं !






4. विकास जी -“मुद्रा लोन अगर नहीं चुका पाने पर क्या हो सकता हैं” 
तो मेरा आपको भी यही जवाब हैं लोन कोई भी हो वो मुद्रा लोन सिर्फ एक प्रोडक्ट का नाम हैं लेकिन हैं तो वो बैंक लोन की तो अगर आप इसे नहीं चुकाते तो बैंक आप पर कानूनी कार्यवाही करेगी साथ ही आपका सिबिल भी खराब होगा ! इसलिए कोई भी लोन हो उसे चुकाए जरुर! मेरे चेनल पर बहुत से वीडियो आपको लोन डिफाल्टर की जानकारी के मिल जायेंगे लेकिन इसका मतलब ये नहीं हैं की मैं आपको लोन न चुकाने की सलाह देता हूँ दोस्तों लोन नहीं चुकाना एक अपराध हैं और ऐसा करने पर आप बहुत समस्या में आसकते हैं ! इसलिए जो भी लोन लिया हैं उसे नियमित जमा जरुर करे !

5. दीलिप जी -“सर NPA लोन सेटेलमेंट जमा होने के बाद सिबिल स्कोर बढ़ता हैं !
वेसे तो NPA सेटलमेंट होने के बाद आपका सिबिल स्कोर सुधरना थोड़ा मुश्किल हैं लेकिन अगर आपका लोन NPA किसी अचानक आयी परिस्थिति के कारण हुआ हैं जैसे किसी की म्रत्यु हो जाना या कोई गंभीर बिमारी आजाना या कोई आर्थिक संकट और इन कारणों को देखते हुए यदि कोई बैंक या फाइनेंस कम्पनी आपको दोबारा लोन दे देती हैं और आप वो लोन रेगुलर चलाते हैं तो जरुर आपकी सिबिल में सुधार हो सकता हैं!

6. नवीन गहलोत जी - सर मेने एक यूज्ड कार देखि हैं अब में कैसे पता करू के उसपे पहले से लोन चल रहा हैं या नहीं !
“नवीन जी बड़ा आसान हैं आप या तो उस कार के रजिस्ट्रेशन पर चेक कर सकते हैं की उसपे किसी बैंक का हायपोथिकेशन तो नहीं हैं यानी फाइनेंस by बैंक तो नहीं लिखा हे या आप गूगल पे जाकर ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट की वेबसाईट पे जाकर भी पता कर सकते हैं ! 

दोस्तों ये थे कुछ ख़ास सवाल जो ज्यादातर पूछे गए हैं ! दोस्तों अगर लोन और फाइनेंस से रिलेटेड आपके भी कोई सवाल हैं तो हमें कमेंट्स करके जरुर पूछे, मेरी हमेशा से कोशिश होती हैं की मैं आपके सभी सवालों का जवाब दू ! और हां दोस्तों कुछ ऐसे भी कमेंट्स होते हैं जिनका रीप्लाय मैं नहीं किया होगा तो घबराए नहीं मेने उन सवालों का जवाब या तो में पहले ऐसी ही सन्डे कमेंट्स सेक्शन आर्टिकल में दे चुका होता हूँ या उन सवालों से रिलेटेड कोई न कोई आर्टिकल लिख चुका हूँ ! तो इसलिए अगर आपके सवालों के जवाब आपको नहीं मिले हैं तो आप सन्डे कमेंट्स आर्टिकल सीरिज पूरी देखिये हो सकता हैं आपके उस सवाल का जवाब उस आर्टिकल में आपको मिल जाये ! दोस्तों आपको यह आर्टिकल कैसा लगा उसके लिए इस आर्टिकल को लाइक और कमेंट्स जरुर करिएगा ताकि आगे भी मैं ऐसे ही आर्टिकल आपके लिए लाता रहूँ ! साथ ही अगर आपको लोन या फाइनेंस की और भी जानकारी चाहिये तो आप हमारे यूट्यूब चेनल पर विजिट कर सकते हैं जिसकी लिंक यह https://www.youtube.com/c/mangleshrao हैं ! दोस्तों हो सकता हैं की आपके इस आर्टिकल को शेयर करने से किसी को मदद मिल सके तो आर्टिकल  को शेयर जरुर करे !




SHARE

Manglesh Rao

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें