SBI FESTIVAL LOAN : 2019 के त्योहारों के सीजन में आसानी से लोन

sbi staff festival advance,hdfc festival loan,sbi saral scheme,sbi personal loan saral scheme,sbi pension loan,festival advance in banks,sbi home loan festival offer 2019
SBI FESTIVAL LOAN : 2019 के त्योहारों के सीजन में आसानी से लोन 
SBI FESTIVAL LOAN : 2019 के त्योहारों के सीजन में आसानी से लोन 

SBI FESTIVAL LOAN के बारे में आज बहुत ही कम लोग जानते हैं. लेकिन अभी जब की इंडिया में त्योहारों का सीजन नजदीक हैं ! ऐसे में लगभग हर परिवार को अपने घर के लिए या अपने खुद के लिए या ये भी हो सकता हैं अपने किसी प्रिय रिश्तेदार के लिए ऐसी कोई चीज खरीदने की जरुरत हो जो थोड़ी महंगी हो ! 

SBI FESTIVAL LOAN के बारे में जानकारी थोड़ी हट के हो सकती हैं क्योकि आज मैं आपको इसकी सम्पूर्ण जानकारी देने जा रहा हूँ ! आज मैं आपको इस ख़ास प्रोडक्ट की जानकारी के साथ इसके ब्याज और इसमें लगने वाले डाक्यूमेंट्स की जानकारी भी दूंगा इसके अलावा SBI FESTIVAL LOAN को लेना कितना आसान हैं ये भी समझाने की कोशिश करूँगा ! दोस्तों यहाँ आपसे निवेदन हैं की इसकी खासियत से ब्याज तक की जानकारी पूरी पढ़ना आपके लिए जरुरी हैं, यदि आप बिच में जानकारी छोड़ देंगे या आधी अधूरी जानकारी पढेंगे तो आप इस SBI FESTIVAL LOAN प्रोडक्ट  को पूरा नहीं समझ पायेंगे और यदि आप इस प्रोडक्ट की आधी अधूरी जानकारी लेंगे तो इस लोन को लेने में भी आपको समस्या हो सकती हैं !
तो चलिए जानते हैं इस ख़ास लोन प्रोडक्ट के बारे में,


SBI FESTIVAL LOAN की खासियत

SBI FESTIVAL LOAN अपने आप में ख़ास हैं, जहा एक और ये आसानी से उपलब्ध हो जाता हैं वही इसकी कुछ और भी खासियत भी मौजूद हैं ! आईये एक एक करके सबसे पहले जानते हैं इसकी क्या क्या खासियत हैं,

कम ब्याज - SBI FESTIVAL LOAN को लेने में बहुत ही कम ब्याज लगता हैं SBI की कार्पोरेट वेबसाईट पर इसका उल्लेख मिलेगा हालाँकि इस ब्लॉग के आखरी में इस प्रोडक्ट के ब्याज के बारे में भी आपको जानकारी जरुर मिलेगी !

कम या न के बराबर प्रक्रिया शुल्क - SBI FESTIVAL LOAN लेने में बहुत ही कम या ये कहा जाए की न के बराबर प्रोसेसिंग फीस या प्रक्रिया शुल्क आपको देना पढ़ेगा ! 

कोई भी छुपा हुआ चार्जेस नहीं होना - SBI FESTIVAL LOAN की प्रोसेस में या इस तरह के लोन को लेने में किसी भी प्रकार का हिडन चार्जेस मौजूद नहीं हैं तथा इस लोन के पुनर्भुगतान में भी किसी प्रकार का छुपा हुआ चार्ज मौजूद नहीं रखा गया हैं !

बिना किसी स्क्युरिटी के आसानी से लोन – इस लोन को लेने में आपको किसी भी प्रकार की सिक्युरिटी नहीं देना पड़ती क्योकि SBI FESTIVAL LOAN एक तरह से अन्स्क्योर लोन हैं !

लोन पर किसी तरह की प्री-पेमेंट पेनेल्टी न होना – लोन के भुगतान करने के समय यदि आपके पास एक मुश्त पैसा आ जाता हैं तो आप इस पैसे से SBI FESTIVAL LOAN का प्री-पेमेंट बिना किसी पेनेल्टी शुल्क के जमा कर सकते हैं !


किस आवश्यकता के लिए लिया जा सकता हैं ?

दोस्तों इस लोन को आप आपके त्योहारी सीजन में होने वाले खर्चो के भुगतान के लिए ले सकते हैं अब ये खर्चे कुछ भी हो सकते हैं ! जैसे महंगे गेजेट्स खरीदना,घर में फिनिशिंग करवाना,घर का फर्नीचर खरीदना या ऐसा कोई भी खर्चा जो इस त्योहारी सीजन में आपको करना हो और आपके पास पैसो का अरेंजमेंट न हो तो इस लोन को लेकर आप उन खर्चो को पूरा कर सकते हैं ! जहा एक और बाकी प्रकारों के लोन में लोन की राशि के उपयोग की पाबंदी होती अहिं वही इस तरह के लोन को लेकर उसके उपयोग की कोई पाबन्दी मौजूद नहीं हैं !

इस लोन को लेने में आपकी क्या योग्यता होना चाहिये ?

SBI FESTIVAL LOAN ELIGIBILITITY की अगर बात की जाए तो यदि आप सरकारी कर्मचारी हैं? किसी प्रायवेट संस्था में काम करते हैं ? या आप किसी कम्पनी में जॉब करते हैं तो आपका वर्तमान नोकरी का अनुभव कम से कम 2 साल का होना आवश्यक हैं इसके अलावा यदि आप व्यापार या व्यवसाय से जुड़े हैं तो आपको वर्तमान बिजनेस का कम से कम 3 साल का अनुभव होना जरुरी हैं ! यहाँ अनुभव का मतलब हैं की आपकी स्टेबिलिटी बताये गए समय तक की होनी चाहिये ! 

इनकम की अगर बात की जाए तो जॉब या बिजनेस से आपकी स्थायी आय होना जरुरी हैं मतलब आप जो भी काम करते हैं उसकी इनकम स्थायी होना जरुरी हैं ! जिसका वेरिफिकेशन इनकम टेक्स डिपार्टमेंट या टीडीएस डिपार्टमेंट से किया जा सकता हों इसी के साथ आपकी कम से कम महीने की आय 3000/- या उससे ज्यादा होना जरुरी हैं ! एक बात और अगर आपके परिवार में कोई और भी कमाने वाला सदस्य हैं तो आप जॉइंट रूप से इस लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं इससे आपको ज्यादा लोन राशि मिलने का फायदा मिल सकता हैं !


कितना मिल सकता हैं लोन ?

SBI FESTIVAL LOAN AMOUNT की अगर बात की जाए तो वैसे ये पूरी तरह से आपकी क्षमता पर निर्धारित हैं लेकिन SBI ने इसको लेकर भी एक पेरामीटर तय कर रखा हैं जिसके अंतर्गत आप कम से कम 5000/- तक का लोन इस प्रोडक्ट के अंतर्गत ले सकते हैं वही ज्यादा से ज्यादा आपकी आय का 4 गुना तक लोन ले सकते हैं ! 


क्या क्या दस्तावेज होने चाहिये ?

SBI FESTIVAL LOAN DOCUMENTS की अगर बात की जाये तो लोन आवेदन कर रहे व्यक्ति का एक पासपोर्ट साइज फोटो के साथ यदि आप जॉब करते हैं तो सेलेरी स्लिप तथा फॉर्म नंबर 16 आपको यहाँ देने पड़ेंगे वही अगर आप बिजनेस में हैं तो बिजनेस प्रूफ के साथ इनकम टेक्स रीटर्न की कापी आपको यहाँ लोन आवेदन के साथ देना पड़ सकती हैं ! 


प्रक्रिया शुल्क क्या हैं ?

SBI FESTIVAL LOAN PROCESSING FEES की अगर बात की जाए तो आपके लिए जा रहे लोन अमाउंट का 1% gst के साथ आपको यहाँ प्रक्रिया शुल्क के रूप में देना पड़ेगा ! इसके अलावा प्री-पेमेंट चार्जेस और अन्य चार्जेस भी हैं जिनका उल्लेख आपको लोन प्रक्रिया के दौरान बताया जाता हैं ! यहाँ आपको एक सुझाव हैं की प्रोसेसिंग और अन्य चार्जेस के बारे में लोन लेने के पहले अच्छे से समझ ले !


कितना ब्याज देना होगा ?

SBI FESTIVAL LOAN Interest rate को समझा जाए तो इस तरह के लोन पर आपको लगभग 8.25% से 13.50% तक का ब्याज चुकाना पड़ सकता हैं लेकिन यह ब्याज दर अनुमानित ब्याज दर हैं, और समय समय पर इसमें परिवर्तन होते रहते हैं तो आप यहाँ ( SBI FESTIVAL LOAN INTEREST LIST ) जाकर ब्याज के बारे में विस्तृत जानकारी ले सकते हैं !


कैसे आवेदन करे 

SBI FESTIVAL LOAN APPLY करने के लिए आप स्थानीय SBI शाखा में आवेदन कर सकते हैं या यदि आप SBI के अकाउंट होल्डर हैं तो आप योनो एप से भी इस लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं ! इसके अलावा मेने यहाँ SBI FESTIVAL LOAN APPLY लिंक दी हैं आप इसपे क्लिक करके सीधे आवेदन कर सकते हैं !

तो दोस्तों ये थी जानकारी SBI FESTIVAL LOAN के बारे में उम्मीद करता हूँ इस त्योहारी सीजन को बिना किसी आर्थिक तंगी से मनाने के लिए इस तरह का लोन आपकी बहुत मदद कर सकता हैं ! इस पूरी जानकारी को आसान बनाने की कोशिश की गयी हैं अगर आपको ये जानकारी पसंद आयी हैं तो प्लीज इस ब्लॉग को लाइक करे इसके अलावा आपके दोस्तों से भी ये लिंक शेयर करके उनकी मदद करे ! और SBI FESTIVAL LOAN को और ज्यादा समझने में आपको कोई दिक्कत हो या इस लोन प्रोडक्ट को लेकर आपके मन में कोई सवाल हो तो आप निचे कमेंट्स करके पूछ सकते हैं ! हमारे साथ बने रहने के लिए धन्यवाद !



No comments:

Powered by Blogger.